12 C
Kanpur
Friday, January 22, 2021
- Advertisement -

U.P.कोरोना लाइव कवरेज : लखनऊ में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत, अलीगढ़ हुआ संक्रमण मुक्त !

- Advertisement -

खास बातें

देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज 45 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें एक ही दिन में लखनऊ में 31 मामले सामने आए हैं। फिरोजाबाद में भी पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हापुड़ जिले में सात नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। ऐसे में प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 715 पहुंच गई है। वहीं, पश्चिमी यूपी के कई जिलों में लॉकडाउन का उल्लंघन भी किया गया। मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव हुआ है। यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संबंधित पल-पल की अपडेट-
लाइव अपडेट

 

06:44 PM, 15-Apr-2020

अनाथ वृद्धा की अर्थी को पुलिस वालों ने दिया कांधा, किया अंतिम संस्कार

सहारनपुर में लाॅकडाउन के बीच एक हृदयस्पर्शी मामला सामने आया है। बड़गांव क्षेत्र में एक वृद्धा का निधन होने के बाद तीन पुलिसकर्मियों और एक मुस्लिम युवक ने मृतका की अर्थी को कंधा देकर महिला का अंतिम संस्कार कराया।
06:23 PM, 15-Apr-2020

पत्नी नहीं कर रही लाॅकडाउन का पालन, पति ने दर्ज कराया मामला

मेरठ के लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां लाॅकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर एक पति ने थाने पहुंचकर अपनी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अमजद का कहना है कि हमारे देश में कोरोना महामारी का प्रकोप है। पूरी दुनिया परेशान है, प्रधानमंत्री ने लोगों से घर में रहने की अपील की है लेकिन मेरी पत्नी लाॅकडाउन के दौरान भी घर से बाहर जाती है।
05:21 PM, 15-Apr-2020

बरेली के श्यामगंज बाजार में टूटा लॉकडाउन

करीब 25 दिन से जिले में पुलिस प्रशासन के लोगों ने मेहनत करके लॉकडाउन के जिस सिस्टम को कामयाब बनाया था, वह बुधवार को श्यामगंज बाजार में हजारों लोगों के आने से टूट गया। हजारों लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी। लोगों ने सामाजिक दूरी का खुलेआम उल्लघंन किया।
04:00 PM, 15-Apr-2020

बस्ती में संक्रमितों की संख्या हुई 18

- Advertisement -

बस्ती जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। यहां बुधवार को दो जमाती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बस्ती में एक मृतक सहित कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हो गई है।

03:51 PM, 15-Apr-2020

कोरोना मुक्त हुआ अलीगढ़, इकलौते मरीज की तीसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अलीगढ़ से राहत भरी खबर साने आई है। अलीगढ़ के इकलौते कोरोना पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। इसी के साथ अलीगढ़ अब कोरोना मुक्त हो चुका है।

03:37 PM, 15-Apr-2020

लखनऊ में कोरोना वायरस से पहली मौत

लखनऊ में कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई। नजीराबाद निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार दोपहर करीब 2:30 बजे दम तोड़ दिया। उन्हें शनिवार को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। बुजुर्ग को कोविड वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया था। केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि उन्हें कई तरह की समस्याएं थी। वह मधुमेह की चपेट में थे और उनका गुर्दा भी खराब हो गया था। इसके अलावा फेफड़ों में संक्रमण भी था।
02:56 PM, 15-Apr-2020

हापुड़ में सात नए लोगों में कोरोना की पुष्टि

हापुड़ जिले के विभिन्न इलाकों में बुधवार को सात नए लोगों में कोरोना की पुष्टि से हड़कंप मच गया है। पॉजिटिव मिले सभी मरीज जमातियों के संपर्क में आए लोग हैं, जिन्हें पहले से ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने क्वारंटाइन (एकांतवास) किया हुआ था। अब जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 16 पहुंच गई है। आनन फानन में संबंधित क्षेत्रों में सीलिंग की कार्रवाई की गई है।

02:43 PM, 15-Apr-2020

वाराणसी: लोग बना रहे अजीबोगरीब बहाने

लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ ही वाराणसी में सख्ती और बढ़ा दी गई है। लोगों के घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है, लेकिन फिर भी लोग आने-जाने के लिए अजीबोगरीब बहाने बना रहे हैं, पुलिस भी इन लोगों के आगे बेबस नजर आ रही है। गाजीपुर जाने वाले रामकांत ने सारनाथ में बताया कि उनकी मां की तबीयत बहुत खराब है, वह घर जा रहे हैं। जौनपुर से बाइक से आ रहे राधेश्याम ने पुलिस को बताया कि उन्हें किडनी की बीमारी है, उन्हें आज वाराणसी में अस्पताल में डॉक्टर से मिलने की तारीख मिली है। इस दौरान पुलिस ने उनसे डॉक्टर की लिखी पर्ची मांगी तो उन्होंने दिखाई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जाने दिया।

02:28 PM, 15-Apr-2020

फतेहपुर में भी लॉकडाउन का उल्लंघन

- Advertisement -

यूपी के फतेहपुर जिले के राधा नगर में कोटे से राशन लेने के लिए कुछ महिलाएं जाती दिखाई दीं। वहीं सब्जी मंडी में भी सब्जी खरीदने के लिए व्यापारियों की भीड़ उमड़ी। फतेहपुर के जाफर गंज में बुधवार को बाजार लगा। जिसमें अमूमन सभी दुकानें खुली रहीं और लॉकडाउन का उल्लंघन होता दिखा। खास बात यह रही कि पुलिस का एक भी जवान मौके पर नहीं मिला, जिससे लोगों में नाराजगी है।

02:05 PM, 15-Apr-2020

हाथरस में आइसोलेट युवक की मौत के बाद कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव

पिछले दिनों हाथरस के बागला चिकित्सालय में आइसोलेट किए गए युवक की मौत के बाद बुधवार को उसकी रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में पता चला कि युवक कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं था। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। उक्त युवक आगरा के पारस अस्पताल में इलाज कराने के बाद हाथरस आया था। रविवार देर रात उसे बागला जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। 32 वर्षीय युवक की सोमवार दोपहर मौत हो गई थी। युवक की मौत के बाद उसके शव को स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों को नहीं दिया था।

01:42 PM, 15-Apr-2020

मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव

मुरादाबाद के नवाबपुरा इलाके में मस्जिद हाजी नेब के आसपास स्वास्थ्य विभाग की टीम पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। हमले में एक डॉक्टर समेत कुछ स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गए हैं। कुछ वाहन और एक एम्बुलेंस में भी तोड़फोड़ की गई है। टीम पर हमला लगभग 2 बजे हुआ, जब वह इलाके के कुछ लोगों को क्वारंटीन करने के लिए गई थी। सोमवार को इसी इलाके के एक शख्स की मौत हो गई थी, जो कोरोना संक्रमित था। उनके परिवार को तत्काल क्वारंटीन कर दिया गया था, लेकिन आज उसके संपर्क में आने वाले कुछ लोगों को क्वारंटीन किया जाना था।

01:30 PM, 15-Apr-2020

औरैया में हॉटस्पॉट इलाकों में पसरा सन्नाटा

औरैया में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से हॉटस्पॉट क्षेत्र दयालपुर, खानपुर कस्बा, तहसील वाली मस्जिद के आसपास सन्नटा पसरा रहा। सुबह के समय इन स्थानों पर पुलिस के अलावा कोई नहीं दिखा।

01:18 PM, 15-Apr-2020

कानपुर में खुद ही लोगों ने सोशल डिस्टेंस बनाकर की खरीददारी

कानपुर देहात में लॉकडाउन के दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए पुलिस सुबह से ही सड़क पर उतरी। लोगों को भीड़ लगाकर खरीदारी न करने की चेतावनी दी गई। कई जगहों पर लोग खुद ही दुकानों के बाहर घेरे में सोशल डिस्टेंस बनाकर खरीददारी करते दिखाई दिए।

01:04 PM, 15-Apr-2020

चित्रकूट में सख्ती से पेश आ रही पुलिस

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने के लिए आज सुबह से ही पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। पुलिस ने सब्जी मंडी के अलावा प्रमुख चौराहों पर बेवजह घूम पर रहे लोगों पर डंडे फटकारे।

12:48 PM, 15-Apr-2020

बिजनौर में पैसे निकालने के लिए बैंकों में महिलाओं की उमड़ी भीड़

बिजनौर जिले में बुधवार को भी बैंकों में पैसे निकालने के लिए महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। हालांकि बैंकों में उपभक्तों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। वहीं, पुलिस प्रशासन अब लोकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगा, साथ ही बिना मास्क के घूमने वालों का चालान किया जाएगा।

12:33 PM, 15-Apr-2020

सहारनपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया, यहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। दरअसल, बुधवार को निशुल्क चावल लेने के लिए राशन डिपो की दुकानों पर सुबह से ही कतारें लग गईं। वहीं, कोरोना संक्रमण बढ़ने और सील किए गए क्षेत्र बढ़ाए जाने के बाद इन क्षेत्रों में कोरोना संदिग्ध मरीजों को ढूंढने का काम तेज हो गया है।

12:20 PM, 15-Apr-2020

मेरठ देहात में लॉकडाउन का उल्लंघन

मेरठ देहात क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया। कई जगह रेडिमेड कपड़े और बर्तन की दुकानें भी खोल दी गईं, इसके अलावा मेरठ में राशन वितरण की दुकानों पर लंबी कतारें लगी देखी गईं। वहीं बैंकों के बाहर लंबी लाइनें लगीं हैं।

12:10 PM, 15-Apr-2020

बागपत में पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, हॉटस्पॉट इलाके में सन्नाटा

यूपी के बागपत जिले में लॉकडाउन बढ़ने के बाद पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। बुधवार को जिलेभर में चेकिंग अभियान चलाया गया। अब तक 50 से अधिक चालान किए गए हैं। हॉटस्पॉट इलाके रटौल, औसिक्का, असारा और अशरफाबाद थल में लोग घरों में कैद हैं।

11:47 AM, 15-Apr-2020

लखनऊ में एक ही दिन में 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

राजधानी लखनऊ में एक ही दिन में 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इसमें ज्यादातर नजीराबाद और सदर इलाके के हैं। 13 अप्रैल को 80 और 14 अप्रैल को 160 सैंपल लिए गए थे। इसमें से ज्यादातर को स्वास्थ्य विभाग ने एकांतवास में रखा है। चिंता की बात यह है कि पॉजिटिव लोगों में 9 से लेकर 16 वर्ष के बच्चे भी शामिल हैं।

11:45 AM, 15-Apr-2020

लॉकडाउन के दौरान लोगों के सबसे अच्छे मददगार के तौर पर पुलिस सामने आई है। वाराणसी के हॉटस्पॉट गंगापुर क्षेत्र की नर्सिंग की छात्रा को मंगलवार को पुलिस की मदद से कॉपी और किताबें मिलीं तो उसने एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का आभार जताते हुए थैंक्यू अंकल कहा।

11:23 AM, 15-Apr-2020

फिरोजाबाद में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

फिरोजाबाद में बुधवार को पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। विगत 13 अप्रैल को इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 पहुंच गई है। कल तक जनपद में 19 मामले थे।

11:11 AM, 15-Apr-2020

गोरखपुर में आने वालों की हो रही है थर्मल स्क्रीनिंग

देश में लॉकडाउन बढ़ने के बाद गोरखपुर में पुलिस प्रशासन अलर्ट है। हालांकि अभी तक गोरखपुर में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है, इसके बाद भी यहां चौकसी बढ़ा दी गई है। बस्ती जिले में एक मृतक समेत 16 और महरागंज में 6 कोरोना संक्रमित लोग ही अभी तक मिले हैं। गोरखपुर शहर में आने वाले लोगों की नौसड़ चौराहे पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। सख्ती के बाद भी कुछ लोग बिना काम के घर से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों के साथ कड़ाई के साथ पेश आ रही है।

10:54 AM, 15-Apr-2020

डीएम ने एक पॉजिटिव की पुष्टि की

आगरा जिलाधिकारी ने आज केवल एक कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की है। डीएम पीएन सिंह ने कहा कि केजीएमयू से मेल का इंतजार है। जो नया पॉजिटिव केस है वह संक्रमित रोगी के सीधे संपर्क में आया। यह डॉक्टर का मरीज है। आगरा में अब कुल संक्रमितों की संख्या 149 हो गई है।

10:32 AM, 15-Apr-2020

लखनऊ में बुधवार को 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

राजधानी लखनऊ में बुधवार को 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक दिन में 31 लोगों की रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया है। इसमें ज्यादातर नजीराबाद और सदर इलाके के हैं।

10:17 AM, 15-Apr-2020

यूपी में 45 कोरोना पॉजिटिव मिले

राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में मंगलवार को परीक्षण किए गए 806 नमूनों में से आज 45 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 31 लखनऊ के, 7 हापुड़, फिरोजाबाद में पांच, आगरा में एक और एक सीतापुर का शामिल है।

09:56 AM, 15-Apr-2020

लखनऊ में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत, अलीगढ़ हुआ संक्रमण मुक्त

कोरोना वायरस के संक्रमण ने यूपी में तीन लोगों की और जान ले ली है। यूपी में अब तक 11 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कानपुर में 55 वर्षीय कपड़ा कारोबारी की सोमवार को मौत हो गई थी। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह मलयेशिया से आई जमात के चमनगंज स्थित मस्जिद में संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था। वहीं, संभल जिले से रेफर किए गए तमिलनाडु के 76 वर्षीय जमाती ने मुरादाबाद जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। आगरा में भी एक 57 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। मंगलवार को प्रदेश में 32 नए पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 670 पहुंच गई है। इनमें 377 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार मंगलवार को संभल नया जिला सामने आया, जहां छह संक्रमित मरीज मिले। यूपी में 44 जिलों में संक्रमित मरीज हैं।


और भी Hindi News  व अपडेट्स के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम  पर  जुड़ें | व हमारे YouTube™  चैनल को Subscribe जरूर करे ।


- Advertisement -
Sohanlal Kushwahahttps://www.tslw.in/
SohanLal Kushwaha is an Indian Blogger, and Youtuber. Also write on politics, public issues, and technology, and some another topics.

Latest news

Kanpur : बॉयफ्रेंड संग घूम रही पत्नी को पति ने रंगेहाथों दबोचा, कर दी जूते चप्पल से पिटाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीच सड़क एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। प्रेमी के साथ घूम रही महिला को उसके पति ने...
- Advertisement -

कंगना रनौत के ऑफिस पर BMC का छापा, अभिनेत्री ने बताया कल कर देंगे सबकुछ ध्वस्त ।

कंगना रनौत की प्रोडक्शन कंपनी के ऑफिस में बीएमसी ने छापा मारा है। कंगना ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। कंगना...

SSR Case : करीना कपूर ने किया प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के बयान का समर्थन, instagram पर डाली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री पर कई तरह के गंभीर आरोप लोगों द्वारा लगाए जा...

जम्मू कश्मीर के डोडा में मिला अवैध हथियारों का गोदाम ।

जम्मू,। जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले में रविवार को पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन में एक आतंकवादी ठिकाने से भारी मात्रा में...

Related news

Kanpur : बॉयफ्रेंड संग घूम रही पत्नी को पति ने रंगेहाथों दबोचा, कर दी जूते चप्पल से पिटाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीच सड़क एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। प्रेमी के साथ घूम रही महिला को उसके पति ने...

कंगना रनौत के ऑफिस पर BMC का छापा, अभिनेत्री ने बताया कल कर देंगे सबकुछ ध्वस्त ।

कंगना रनौत की प्रोडक्शन कंपनी के ऑफिस में बीएमसी ने छापा मारा है। कंगना ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। कंगना...

SSR Case : करीना कपूर ने किया प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के बयान का समर्थन, instagram पर डाली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री पर कई तरह के गंभीर आरोप लोगों द्वारा लगाए जा...

जम्मू कश्मीर के डोडा में मिला अवैध हथियारों का गोदाम ।

जम्मू,। जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले में रविवार को पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन में एक आतंकवादी ठिकाने से भारी मात्रा में...
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here